नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया में चार अप्रैल से शुरू हो रहे कॉमनवेल्थ खेलों से ठीक दो दिन पहले चैनल-9 पर कड़ी कार्रवाई की गई है। दरअसल बुधवार को होने वाले उद्घाटन समारोह के बाद और अगली सूचना आने तक चैनल को गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स से प्रतिबंधित कर दिया गया है और ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि चैनल को प्रसारण शर्तों का उल्लंघन करते पाया गया है।

चैनल-9 ने शनिवार रात को हुए उद्घाटन समारोह का पूर्वाभ्यास की फुटेज रविवार शाम छह बजे के अपने न्यूज में दिखाई है। इस बात की जानकारी गोल्ड कोस्ट 2018 कॉमनवेल्थ गेम्स कॉर्पोरेशन (गोलडॉक) ने एक प्रेस रिलीज जारी कर दी है, जिसमें कहा गया है कि नाइन नेटवर्क ऑस्ट्रेलिया का मिडिया एक्रीडिएशन अगली सूचना तक निलंबित कर दिया है। प्रेस रिलीज के अनुसार चैनल नाइन न्यूज ने शनिवार रात को हुए उद्घाटन समारोह का पूर्वाभ्यास की फुटेज अपने यहां प्रसारित की हैं, जो प्रसारण को लेकर बने नियमों को उल्लंघन है। गोल्ड कोस्ट 2018 कॉमनवेल्थ गेम्स कॉर्पोरेशन का मानना है कि सभी मीडिया संस्थानों को तय नियमों का पालन करना होगा।

वहीं नाइन नेटवर्क ऑस्ट्रेलिया के प्रवक्ता ने कहा कि खबरों के प्रसारण में चूक हुई है। उन्होंने कहा कि कॉमनवेल्थ गेम्स कॉर्पोरेशन से बातचीत कर रहे हैं कि हमारा एक्रीडिएशन बहाल कर दिया जाए।

बता दें कि खेलों की शुरुआत पांच अप्रैल से होगी जबकि चार अप्रैल को उद्घाटन समारोह होगा।

Facebook Comments