इन्दिरा गाँधी राष्ट्रीय कला केन्द्र में हिंदी पखवाड़े के आयोजन का हुआ शुभारम्भ

नई दिल्ली : आज इन्दिरा गाँधी राष्ट्रीय कला केन्द्र के ऑडिटोरियम में हिंदी पखवाड़े के आयोजन का शुभारम्भ किया गया । आज हिंदी पखवाड़े के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में दिल्ली विश्वविद्यालय के हिंदी विभाग की डॉ. कुमुद शर्मा उपस्थित थी। इनके साथ विशिष्ट अतिथि के रूप में संस्कृति मंत्रालय के निदेशक (रा.भा.) श्री वी.पी.गौड़ भी उपस्थित थे ।

इन्दिरा गाँधी राष्ट्रीय कला केन्द्र में हिंदी पखवाड़े के आयोजन का हुआ शुभारम्भ

मुख्य अतिथि ने अपने उद्बोधन के दौरान कार्यालयीन हिंदी के साथ हिंदी की राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्थिति के बारे बड़े ही स्पष्ट रूप में अपने विचार प्रस्तुत किए । सलाहकार (राजभाषा) श्री राकेश कुमार द्विवेदी ने हिंदी पखवाड़े के दौरान अर्थात 4 सितम्बर से 19 सितम्बर, 2018 को आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से उपस्थित अधिकारियों /कर्मचारियों को अवगत कराया ।

इन्दिरा गाँधी राष्ट्रीय कला केन्द्र में हिंदी पखवाड़े के आयोजन का हुआ शुभारम्भइन्दिरा गाँधी राष्ट्रीय कला केन्द्र में हिंदी पखवाड़े के आयोजन का हुआ शुभारम्भ

इस अवसर पर माननीय सदस्य सचिव, डॉ. सच्चिदानन्द जोशी जी ने एक अपील भी जारी की । सदस्य सचिव, डॉ. सच्चिदानन्द जोशी जी ने हिंदी के प्रयोग को बढ़ाए जाने के प्रति सभी अधिकारियों /कर्मचारियों का ध्यान आकर्षण किया । साथ ही साथ उन्होंने सभी अधिकारियों /कर्मचारियों को हिंदी में कार्य करने के लिए प्रेरित भी किया ।

Facebook Comments